Header Ads Widget

JAVA VS C++


नमस्कार दोस्तों एक बार फिर से स्वागत हे आप सभी का आज के इस ब्लॉग में। उम्मीद है आप सभी ने मेरा इससे पहले वाला ब्लॉग देखा होगा।


C++ STRUCTURES,UNIONS,TEMPLATES और POINTERS को SUPPORT करती है। जबकि JAVA इनमे से किसी MECHANISM को SUPPORT नहीं करती है।

C++ में मेमोरी को DESTRUCTORS के द्वारा MANAGE किया जाता है। JAVA में AUTOMATIC GARBAGE COLLECTION होता है।

JAVA THREADS के लिए BUILT-IN SUPPORT PROVIDE करती है जबकि C++ में THREADS THIRD PARTY LIBRARIES के द्वारा PERFORM किया जाता है।

C++ में DEFAULT ARGUMENTS यूज़ किये जाते है। साथ ही साथ C++ में  SCOPE RESOLUTION OPERATOR(::) भी यूज़ किया जाता है, जिससे किसी CLASS को कोई  METHOD CLASS के बाहर भी DEFINE किया जा सकता है। JAVA  DEAFAULT ARGUMENTS और SCOPE RESOLUTION OPERATOR दोनों कोई ही SUPPORT नहीं करती है।

C++ में GOTO STATEMENT होता है जबकि JAVA में कोई GOTO STATEMENT नहीं होता है।

C++ में METHOD OVERLOADING भी होती है और OPERATOR OVERLOADING भी होती है। JAVA में सिर्फ METHOD OVERLOADING होती है। JAVA OPERATOR OVERLOADING को SUPPORT नहीं करती है। C++ का कोड हर मशीन पर काम नहीं कर सकता है जबकि JAVA प्लेटफार्म INDEPENDENT LANGUAGE है। C++ COMPILED LANGUAGE है और JAVA COMPILED और INTERPRETED दोनों है।

TECH TALKS #10

आज हम जानेंगे की आने वाले 5g इंटरनेट से हमे कितना लाभ होने वाला है।

1): बेहतर स्पीड के कारण भारी मशीनों को साइट से दूर रहकर भी चलाया जा सकेगा।

2): मैसेज जल्दी पहुँचने से डॉक्टर दूर बैठे रोबोट्स को कमांड देकर कोई भी सर्जरी कर सकेंगे।

3): 5 जीबी तक की एक फ़ाइल मात्रा 8 सेकंड में डाउनलोड हो सकेगी।

4): 300 MB के 75 फोटो 2 सेकंड में डाउनलोड हो सकेंगे। 105 जीबी का बैकअप सिर्फ और सिर्फ 60 सेकंड में डाउनलोड हो सकेगा।

TRICK OF THE DAY!

आज हम जानेंगे की SECOND - HAND PHONE खरीदते वक्त ये कैसे पता करे की ये फ़ोन चोरी का है या नही।

सबसे पहले आप अपना IMEI नंबर कॉपी कर दो। अगर आपको पता नही है तो आप *#06# डायल करो आपको वहां से मिल जाएगा। उसके बाद आपको आपकें मैसेज में जाना है और मैसेज में आने के बाद आपको 14422 नंबर पर मैसेज भेजना है। मैसेज में KYM फिर स्पेस देकर आपको आपका IMEI पेस्ट करना है। अगर आपका फ़ोन चोरी का नही है तो आपके पास उसी नंबर से एक मैसेज आएगा जिसमे IMEI नंबर की सारी डिटेल्स होंगी और अगर वहाँ BLACK LISTED, DUPLICATE या ALREADY IN USE लिखा आता है तो बिना कुछ कहे समझ जाना की फ़ोन में GADBAD है।😁


तो दोस्तों आज के ब्लॉग में बस इतना ही बाकी का अगले ब्लॉग में। अगर आपको कुछ DOUBT या QUERY है आज के ब्लॉग में तो आप होम सेक्शन से मेरी प्रोफाइल के नीचे CONTACT US का बटन देख पाएंगे। उस पे क्लिक करेंगे तो आप के सामने एक फॉर्म ओपन हो जायेगा उसे फील करके SUBMIT कर दीजिये। में आपका ANSWER आपकी E -MAIL या अगले ब्लॉग में दे दूंगा। तब तक के लिए BYE - BYE………


Post a Comment

0 Comments